पेडियाश्योर समीक्षा /Pediasure 7+ Review in Hindi

पेडियाश्योर समीक्षा Pediasure 7+ Review in Hindi

पेडियाश्योर समीक्षा /Pediasure 7+ Review in Hindi: हैलो मित्रों! कैसे हैं आप सब ? मुझे लंबे समय से पेडियासुर की समीक्षा के बारे में प्रश्न प्राप्त हो रहे हैं। तो मैंने सोचा, चलो इसे देखें। आपको बता दें कि ज्यादातर मैं अपने बच्चों को ऑर्गेनिक और घर में बने हेल्थ ड्रिंक्स ही देती हूं। लेकिन इस बार मैंने बाज़ार में उपलब्ध Pediasure को चुना जोकि मैंने बाज़ार में शोध करने और अपने मित्र मंडली से बात करने के बाद किया।

मैंने इसे खरीदा, और लगभग दो-तीन महीनों तक इसका उपयोग करने के बाद, मैंने अब सोचा कि मैं इसके बारे में अपनी समीक्षा दे सकती  हूँ  तो आइए जानते हैं क्या है अनोखा और क्या वाकई में बच्चों के लिए पेडियासुर फायदेमंद है या नहीं?

Pediasure 7+ Review in Hindi
पेडियाश्योर समीक्षा /Pediasure 7+ Review in Hindi

पेडियाश्योर 7+ के बारे में

पेडियाश्योर 7+ एक बेहतरीन रेसिपी है जिसे वैज्ञानिक रूप से तैयार किया गया है, इसमें प्रोटीन, बादाम, ओट्स और अन्य आवश्यक पोषक तत्व शामिल हैं जो बच्चो के शारीरिक और मस्तिष्क के विकास में सहायता करने का दावा करते हैं।

इसमें खनिज, सुक्रोज, सोडियम कैसिनेट, माल्टोडेक्सट्रिन, एमसीआई तेल, दूध ठोस, कोको पाउडर, लैक्टोबैसिलस सूरजमुखी और विटामिन और खाद्य सामग्री जैसे सोया शामिल हैं। लैक्टोज और ग्लूटेन असहिष्णुता वाले बच्चे इसका इस्तेमाल कर सकते हैं

पेडियाश्योर उन बच्चों के लिए सबसे उपयुक्त है जो खाने में नखरे करते हैं। सादे दूध के बजाय, दूध में पेडियासुर मिलाने से उन्हें अपना दैनिक स्वस्थ पोषण प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

Pediasure 7+ समीक्षा, मूल्य, पैकेजिंग, शेल्फ लाइफ, प्रमुख लाभ और पूरी जानकारी

पेडियाश्योर समीक्षा
Image Source :https://femslate.com/pediasure-review-pediasure-7-benefits-warning/
  • ब्रांड का नाम/पूरा नाम: पेडियाश्योर 7+ ओट्स और बादाम के साथ
  • मात्रा: 400 ग्राम
  • कीमत: रु. 425/- (50% तक की छूट पाने के लिए यहां खरीदें)
  • पैकेजिंग: यह हल्के नीले रंग के कार्टन (टेट्रा पैक) में ग्रीन डॉट (शाकाहारी भोजन के लिए संकेत) के साथ आता है। पेपर बॉक्स के नीचे, इस मिश्रण को सिल्वर फ़ॉइल बैग में सील कर दिया जाता है।
  • द्वारा निर्मित: तिरुपति वेलनेस प्राइवेट लिमिटेड, हिमाचल प्रदेश, भारत
  • द्वारा विपणन: एबट हेल्थकेयर प्रा। लिमिटेड, मुंबई, भारत।
  • स्वाद: यह दो स्वादों में उपलब्ध है 1. वेनिला स्वाद  चॉकलेट स्वाद
  • शेल्फ जीवन: लगभग 2 वर्ष।
  • बनावट: यह पाउडर के रूप में आता है।

पेडियाश्योर के  लाभ

  • यह लम्बाई बढ़ाने में मदद करता है, और बच्चों में ताकत और सहनशक्ति में सुधार करता है।
  • मस्तिष्क के विकास और संज्ञानात्मक विकास का समर्थन करता है।
  • पेडियासुर में 29 पोषक तत्व होते हैं जो हड्डियों और मांसपेशियों को मजबूत बनाने में मदद करते हैं।
  • Pediasure का उपयोग बच्चों में कैल्शियम के अवशोषण को बढ़ाने में मदद करता है और हड्डियों के खनिज घनत्व को भी बढ़ाता है।

पेडियाश्योर समीक्षा /Pediasure 7+ Review in Hindi

मैं पिछले 3 महीनों से पेडियाश्योर का उपयोग कर रहीं हूं। मैंने वनीला और चॉकलेट में उपलब्ध दोनों फ्लेवर का इस्तेमाल किया है। उसने चॉकलेट के स्वाद के साथ शुरुआत की, लेकिन मेरी बेटी को स्वाद पसंद नहीं आया, इसलिए उसने वेनिला स्वाद में स्थानांतरित कर दिया, जो उसे पसंद आया क्योंकि उसे यह आइसक्रीम की तरह लगा ।

इसे भी पढ़ें ब्रेन बूस्टर ब्राह्मी: जाने ब्राह्मी के फायदे, 9 गुण, तासीर, सेवन, प्रजाति व पूरी जानकारी

पीडियाश्योर में विटामिन, प्रोटीन, फाइबर, खनिज, डीएचए और कैल्शियम जैसे बुनियादी पोषक तत्व होते हैं। ये सभी सामग्रियां, इसे आपके बच्चों के आहार का एक अच्छा हिस्सा बनाती हैं। यह पाउडर के रूप में होता है जो थोड़ा पीला या सफेद रंग का होता है। यह किसी भी अन्य दूध आधारित पूरक की तरह स्वाद देता है। इसमें चीनी होती है, इसलिए दूध में अतिरिक्त चीनी मिलाने की जरूरत नहीं है।

यह आसानी से घुल जाता है बशर्ते दूध पर्याप्त गर्म हो; नहीं तो दूध में गांठ बन जाएगी। इसलिए गर्म दूध डालना जरूरी है।

इसमें डीएचए होता है, जो मस्तिष्क और आंखों के विकास में मदद करने के लिए एक आवश्यक घटक है।

पेडियाश्योर एक बच्चे को आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करके विकास में मदद करता है, और मुझे यह सच भी लगता है क्योंकि मैंने पेडियाश्योर शुरू करने के बाद विकास देखा।

यह एक रिफिल पैक में भी आता है। PediaSure के बारे में अधिकांश समीक्षाएँ बहुत अच्छी हैं। 2 साल से 10 साल की उम्र तक पेडियाश्योर की सिफारिश की जाती है। 2 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए उपयुक्त नहीं है।

मेरा मानना ​​है कि बच्चों के लिए यह पोषण बाजार में अग्रणी है, क्योंकि इसने पहले ही खुद को बच्चों के लिए सबसे उपयोगी और स्वस्थ पोषण के रूप में सुझाया है। इसलिए मैंने इसे अपने बच्चे के आहार में शामिल किया है, जो विटामिन और खनिजों से भरपूर है। मैं खुश हूं क्योंकि मेरे बच्चे इससे बहुत खुश हैं।

यह संपूर्ण जानकारी हमने स्वतः उपयोग करने के बाद ही आपको प्रस्तुत की है। फिर भी हम चाहते हैं कि आयुर्वेदिक या कोई भी दवाई या जड़ी बूटी लेने से पहले कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श अवश्य कर लें। ज्यादा जानकारी, टिप्स, घरेलू नुस्खे और आयुर्वेदिक उपचार के लिए प्लीज हमारा इंस्टाग्राम पेज @femslate और हमें फेसबुक https://www.facebook.com/FemSlate पर भी प्लीज फॉलो कीजिए।
धन्यवाद

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *