Merck & Co
हेल्थ

Merck & Co और Ridgeback ने Molnupiravir and Paxlovid के लिए एक और $ 1 बिलियन से अधिक आपूर्ति सौदा किया

Merck & Co और Ridgeback ने Molnupiravir and Paxlovid के लिए एक और $ 1 बिलियन से अधिक आपूर्ति सौदा किया: बुधवार को, यू.एस. को $1 बिलियन के बिक्री आदेश का अनावरण करने के ठीक एक दिन बाद, कंपनी ने एक और प्रमुख आपूर्ति सौदे का खुलासा किया।

जापान ने मर्क और पार्टनर रिजबैक (Merck and Ridgeback) थैरेप्यूटिक्स को दवा के 1.6 मिलियन courses के लिए 1.2 बिलियन डॉलर या $750 per course का भुगतान करने पर सहमति व्यक्त की है। यह सौदा एंटीवायरल पर जापान की फार्मास्यूटिकल्स और मेडिकल डिवाइसेज एजेंसी से प्राधिकरण या अनुमोदन प्राप्त करने पर निर्भर है।

इसे भी अवश्य पढ़ें शरीर में विटामिन बी 12 की कमी के हो सकते है गम्भीर परिणाम ! Vitamin B 12 Deficiency

यह सौदा एक दिन बाद आता है जब मर्क ने कहा कि अमेरिकी सरकार 1 अरब डॉलर में दवा के अन्य 1.4 मिलियन courses खरीदने के लिए सहमत हो गई है। पहले की खरीद के साथ, यह आदेश 2.2 अरब डॉलर की लागत से संयुक्त राज्य अमेरिका की कुल आपूर्ति खरीद को 3.1 मिलियन पाठ्यक्रमों में लाता है।

Merck & Co and Ridgeback


Merck & Co और Ridgeback

अक्टूबर की शुरुआत में, कंपनियों ने कहा कि 800 मिलीग्राम प्रतिदिन दो बार दी जाने वाली दवा ने अस्पताल में भर्ती होने या टीका न लगाने वाले वयस्क रोगियों में COVID-19 से मृत्यु के जोखिम को लगभग 50% कम कर दिया।(source:Merck and Ridgeback Research article) अध्ययन के लिए, हल्के से मध्यम रोगियों ने यादृच्छिकरण के पांच दिनों के भीतर लक्षणों की शुरुआत का अनुभव किया, और उनके पास कम से कम एक जोखिम कारक भी था।

उस डेटा के आधार पर, दवा ने पिछले सप्ताह यूके के अधिकारियों से अपना पहला प्राधिकरण प्राप्त किया। यू.के. सरकार ने दवा के 480,000 पाठ्यक्रमों के लिए एक सौदे पर बातचीत की है। दुनिया भर में मर्क की अन्य प्रस्तुतियाँ प्रगति पर हैं।

अपने सकारात्मक चरण 3 डेटा के आगे भी, मर्क एंटीवायरल के लिए आपूर्ति श्रृंखला क्षमता का निर्माण कर रहा है, कंपनी ने कहा। मर्क को 2021 के अंत तक 10 मिलियन और 2022 में 20 मिलियन पाठ्यक्रम बनाने में सक्षम होने की उम्मीद है। अमेरिका, जापान और अन्य देशों के साथ आपूर्ति समझौतों के अलावा, कंपनी ने विश्व स्तर पर आपूर्ति को बढ़ावा देने के लिए मेडिसिन पेटेंट पूल के साथ एक लाइसेंसिंग सौदा किया। .

इस बीच, एक प्रतिद्वंद्वी फाइजर ने पिछले हफ्ते बताया कि इसके मौखिक एंटीवायरल ने देर से परीक्षण में अस्पताल में भर्ती होने या मृत्यु के जोखिम को 89% तक कम कर दिया। परिणाम ने कंपनी को अध्ययन बंद करने और FDA से आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया।

हमारे साथ रहने के लिए धन्यवाद। सभी मेकअप टिप्स, DIY और अन्य जानकारी अंग्रेजी में पाने के लिए आप https://femslate.com/ पर जा सकते हैं, कृपया हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/FemSlate को ज़रूर लाइक करें । आप हमें instagram पर भी follow कर सकते हैं instagram @femslate

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *